AI supported WhatsApp customer service function:जानिये क्या होंगे खास फीचर्स

0
16
AI

Whats App human support के अभाव में भी उपयोगकर्ताओं को उनकी समस्याओं का समाधान खोजने में सहायता करने के लिए एआई-संचालित ग्राहक सेवा विकसित कर रहा है।

Technology conglomerate Meta ,व्हाट्सएप इंस्टेंट मैसेजिंग प्रोग्राम को संचालित करता है, जिसे बेहतर बनाने के लिए लगातार अपग्रेड मिल रहे हैं। इसमें हाल ही में secret कोड-लॉक चैट रूम, लॉगिन के लिए पासकी और चैनल जैसी सुविधाएं जोड़ी गई हैं। यह वर्तमान में AI-supported customer support विकसित कर रहा है, जो एक और उपयोगी सुविधा है।

WABetaInfo के सूत्रों का कहना है कि व्हाट्सएप जल्द ही support section में ग्राहकों की questions का जवाब देने के लिए AI की help ले सकता है। यह सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए under develop है और आईओएस के लिए भी जारी होने की उम्मीद है। इस प्रकार, व्हाट्सएप सपोर्ट के messages एआई द्वारा सुरक्षित meta तकनीक का उपयोग करके तैयार किए जा सकते हैं

जब human help unavailable हो या आवश्यक न हो एआई message का जवाब देकर, एक user अभी भी सहायता के लिए किसी जीवित व्यक्ति से संपर्क कर सकता है यदि एआई उनकी समस्या का समाधान करने में असमर्थ है।

यह फ़ंक्शन waiting time span को कम करने और सहायक कर्मचारियों के unavailable होने पर भी समस्याओं को हल करने में users की सहायता करने का प्रयास करता है। चूंकि यह अभी तक  Beta version में शामिल नहीं है, इसलिए हम इस बारे में अनिश्चित हैं कि यह कब तक available होगा।

व्हाट्सएप के लिए नई सुविधाएं

इसके अतिरिक्त user involvement बढ़ाने और अन्य मैसेजिंग एप्लिकेशन के मुकाबले अपनी competition challenge को बनाए रखने के लिए, प्लेटफ़ॉर्म ने हाल ही में अपने चैनल फ़ंक्शन को नया रूप दिया है। परिणामस्वरूप, उपयोगकर्ता अब अपने स्टेटस अपडेट में चैनल post share कर सकते हैं।

अब iOS users के लिए एक नया फ़ंक्शन बनाने पर काम चल रहा है। इस फ़ंक्शन के कारण उनके लिए कॉल करना आसान हो जाएगा, जिससे उन्हें अपने पसंदीदा contacts चुनने की सुविधा मिलेगी। इस कार्यक्षमता द्वारा पसंदीदा संपर्कों को सीधे कॉल टैब से कॉल करने का एक सरल और instant शॉर्टकट available हो जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here