‘आर्टिकल 370’टीजर रिलीज,नरेंद्र मोदी की भूमिका में नजर आएंगे अरुण गोविल,23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म

0
19
आर्टिकल 370

‘आर्टिकल 370’ ज्यादातर एक राजनीतिक थ्रिलर है। फिल्म यूनिट ने इस फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया है. 23 फरवरी को ‘आर्टिकल 370’ सिनेमाघरों में रिलीज होगी.फिल्म उद्योग में,वास्तविक घटनाओं बायोपिक्स पर आधारित फिल्मों को हाल ही में positive response मिल रहा है। ‘कश्मीर फाइल्स’ एक ऐसी ही फिल्म है फिल्म उन घटनाओं पर आधारित है जिसके परिणामस्वरूप जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया गया था फिल्म निर्माताओं ने 1990 में कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाया है। इस तरह की फिल्में पहले भी बन चुकी हैं। जम्मू-कश्मीर में “अनुच्छेद 370’’ को रद्द करने का प्रधानमंत्री मोदी का कदम उनके कई उल्लेखनीय कदमों में से एक है।

हाल ही में बॉलीवुड में रियलिटी बेस्ड फिल्में अच्छा प्रदर्शन करने लगी है फिल्म में, यामी गौतम एक खुफिया अधिकारी की भूमिका निभाती हैं, जो “फ्री हैंड” मिलने और कश्मीर में एक ऑपरेशन करने के लिए भेजे जाने से पहले एक personal loss का दुख मनाती दिखाई देती है। इन फिल्मों को जनता भी अच्छी प्रतिक्रिया देती है। “आर्टिकल 370” का निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले कर रहे हैं, जिसमें यामी गौतम, प्रियामणि और अरुण गोविल मुख्य भूमिका में हैं। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वाले आदित्य धर इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं।

गुरुवार को निर्माताओं द्वारा फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। ट्रेलर के अनुसार, अनुच्छेद 370, जो जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था, 17 फरवरी, 2019 को पुलवामा में हुई घटना के बाद cancel कर दिया गया । फिल्म में अनुच्छेद 370 के cancellation के दौरान कश्मीर में राजनीतिक माहौल, संघर्ष और टकराव को दिखाया गया है। इस फिल्म में यामी गौतम एक मजबूत, समझदार अधिकारी की भूमिका में हैं। जियो स्टूडियोज निर्मित यह फिल्म फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इंटरनेट पर लोग फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की तलाश कर रहे हैं। वे यह जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि उस भूमिका को किसने निभाया है। फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में अभिनेता अरुण गोविल, जिन्होंने पहले सिनेमा में श्री राम का किरदार निभाया था, ने प्रधान मंत्री की भूमिका निभाई है।

पंकज त्रिपाठी अभिनीत ‘मैं अटल हूं’ कुछ हफ्ते पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, लेकिन न तो भीड़ और न ही आलोचकों ने इसे अच्छी समीक्षा दी। इंदिरा गांधी की मुख्य भूमिका वाली कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘इमरजेंसी’ भी लोकसभा चुनाव के दौरान रिलीज होने वाली है। यह तो सभी जानते हैं कि इस फिल्म में उनके किरदारों का दमदार चित्रण किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का किरदार किरण कर्माकर ने निभाया है ।

टीजर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर अरुण गोविल के फॉलोअर्स प्रधानमंत्री मोदी की सराहना कर रहे हैं और उनकी तुलना राम से कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here