सिनेमा प्रेमी दिवस: PVR INOX आज सिर्फ 99 रुपये में मूवी टिकट ऑफर कर रहा है। IMAX, SCREENX और INSIGNIA के टिकट 199 रुपये से शुरू

0
32
सिनेमा प्रेमी दिवस

पिछले साल अक्टूबर में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की सफलता से प्रेरित होकर मल्टीप्लेक्स श्रृंखला ‘पीवीआर आईनॉक्स‘ आज मानक(Standard) सीटों के लिए Rs 99 और रिक्लाइनर के लिए 199 रुपये में टिकट बिक्री करके सिनेमा प्रेमी दिवस मना रहा है।

इसके अलावा IMAX, 4DX, MX4D और गोल्ड सीरीज में जो लोग फिल्मों का आनंद लेना चाहता हैं उन्हें भी कम रेट पर टिकट उपलब्ध होगा।

पीवीआर आईनॉक्स सिनेमा शुक्रवार यानि 23 फ़रवरी को सिनेमा लवर्स डे के अवसर पर केवल 99 रुपये में मूवी टिकट का ऑफर दे रहा है, ये डिस्काउंट सामान्य रूप से मल्टीप्लेक्स टिकट रेट शहर और थिएटर के हिसाब से Rs 200 से 800 के बीच रहता है उसे देखते हुए बहुत बड़ा रेट कट है, अलग प्रीमियम सिनेमा फॉर्मेट जैसे IMAX, 4DX, MX4D, SCREENX, GOLD, LUXE, DC और INSIGNIA है जिनका रेट Rs 199 से लेकर 499 तक है। मल्टीप्लेक्स नेटवर्क का कहना है कि ये डिस्काउंट केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे तटीय राज्यो में लागू नहीं होंगे।

23 फ़रवरी

पीवीआर आईनॉक्स ने एक विज्ञप्ति कहा है कि मेन स्ट्रीम सीटों के लिए 99 रुपये के ऑफर के अलावा कंपनी ने प्रीमियम सेक्शन में सिनेमा लवर्स डे के लिए आकर्षक रेट स्ट्रक्चर तैयार किया है, विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि  सिनेमा प्रेमियों के लिए रिक्लाइनर सीट सीरीज का रेट 199 रुपये होगा।

99 रुपये ऑफर: ”केवल 99 रुपये में बड़ी स्क्रीन पर नवीनतम ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ रोमांच का अनुभव करें”।

पीवीआर सिनेमा के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के एक पोस्ट पर लिखा ”इस सिनेमा प्रेमी दिवस पर नवीनतम नए मनोरंजन के साथ, फिल्मों की आश्चर्यजनक रूप से कम कीमत पर भारतीय फिल्मों के प्रति अपने स्नेह का जश्न मनाएं”।

पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के सह-सीईओ गौतम दत्ता ने विज्ञप्ति में कहा कि ”फिल्मों के लिए भारतीय दर्शकों के दिलों में एक खास जगह है जिनको दर्शक बहुत उत्साह से देखते हैं राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की लोकप्रियता ने हमें सिनेमा का सम्मान और इस उत्सव को और उत्साह से सेलिब्रेट करने की प्रेरणा दी है, हम सिनेमा प्रेमियों को एक नया ऑफर देकर संतुष्ट करना चाहते हैं”।

दिन भर चलने वाले ऑफर में वॉलीवुड फिल्में पसंद करने वाले लोग नवीनतम फिल्मों का आनंद ले सकते हैं जिनमें ‘आर्टिकल 370’, ‘क्रैक’, ‘ऑल इंडिया रैंक’, ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ और ‘फाइटर’ शामिल है हॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में ‘मेडम वेव’ ,’बॉब मार्ले-वन लव’,’द होल्ड ओवर’, ‘मीन गर्ल्स’ और ऑस्कर नामांकित ‘द टीचर्स लाउंज़’ शामिल है।

अग्रिम बुकिंग संग्रह(Advance Booking Collection)

सिनेमा लवर्स डे पर ‘आर्टिकल 370’, ‘क्रैक’, ‘टीबीएमएयूजे’ की 2.5 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई सिनेमा लवर्स डे पर ‘क्रैक’ और ‘टीबीएमयूजे’ की कुल 1.15 लाख टिकटें बिकीं।

विशेष तथ्य (Special Features)

यामी गौतम अभिनीत ”आर्टिकल 370” को सबसे ज्यादा फायदा हुआ पहली तीन नेशनल सीरीज को आदित्य धर प्रोडक्शन के लिए बंपर एडवांस
बुकिंग प्राप्त हुई आपको बताना चाहेंगे कि ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’,आदित्य धर के ही डायरेक्शन में बनी थी जिसे बेस्ट मूवी अवॉर्ड से नवाजा गया और नेशनल फिल्म अवॉर्ड के तहत आदित्य धर को बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया।

बुकिंग के मामले मे टॉप पर ‘आर्टिकल 370’

अकेले पहले दिन ‘आर्टिकल 370’ के पीवीआर आईनॉक्स और सिनेपोलिस पर 1.25 लाख टिकट की बिक्री हुई और क्योंकि फिल्म का रेट कम रखा गया था इसलिए फिल्म की प्री-सेल में भी उत्साहजनक बढ़ोतरी हुई, ‘आर्टिकल 370’ के टीज़र से लोगो का ध्यान फिल्म के विषय पर गया जिससे फिल्म देखने की रुचि बढ़ी, अतिरिक्त छूट ने दर्शकों को बड़ी स्क्रीन पर फिल्म देखने के लिए मौका दिया, अगर एडवांस बुकिंग फ्लो को देखा जाए तो फिल्म को अच्छा मुनाफा लेने का अनुमान लगाया जा सकता है।

Article 370

दूसरे नंबर पर ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ 

दूसरे नंबर पर कृति सेनन और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ है, रोमांटिक कॉमेडी पर बेस्ड फिल्म को, पहले हफ्ते की तुलना में तीसरे हफ्ते में अच्छी बढ़त मिली है।

शीर्ष तीन राष्ट्रीय फिल्म श्रृंखला में दिनेश विजन द्वारा निर्मित फिल्म है जिसका लगभाग 60,000 टिकटों की बिक्री हुई और रिलीज होने के 15वें दिन उम्मीद है कि ये अच्छा प्रदर्शन करेगी और 3 सप्ताहांत में और मजबूत होगी।

 तीसरे नंबर पर ‘क्रैक’ ने की अच्छी बुकिंग 

इसके अतिरिक्‍त ‘विद्युत जामवाल’ अभिनीत फिल्म ‘क्रैक’ भी नेशनल चेन के मध्यम से अच्छी बुकिंग कर सकती है, इसकी 55,000 टिकटें बुक होने का अनुमान है, क्रैक एक एक्शन से भरपूर मास मार्केट फिल्म है, लेकिन रिलीज के दिन इस टाइप की फिल्में दर्शकों पर निर्भर होती है

विद्युत जामवाल

तीनो फिल्म्स ने नेशनल चेन्स से लगभाग $24,0000 की कमाई की है और मल्टीप्लेक्स श्रृंखला ब्रांड मूवीमैक्स ने फीचर फिल्मों से $10,000 की अतिरिक्त आय की है, ऊपर कहे गए 4 मल्टीप्लेक्स में कुल 2.5 लाख टिकट की बिक्री हुई है शुक्रवार सिनेमा प्रेमी दिवस पर ये सेल 10L तक पहुंच सकती है।

FAQs:

Q: मैं ‘आर्टिकल 370’ फिल्म कहाँ देख सकता हूँ?

A: रीसेंट अपडेट के अनुसार ‘आर्टिकल 370’ May 2024 मे जिओ सिनेमा प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होगी,फिल्म को स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर लाने से अधिक लोग देख सकेंगे।

Q: हिंदी मूवी ‘क्रैक’2024 क्या है?

A: क्रैक में विद्युत जामवाल, नोरा फतेही,अर्जुन रामपाल और एमी जैक्सन हैं इसके भारत की पहली एक्सट्रीम स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म माना जा रहा है क्रैक 23 फरवरी 2024 को रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही

Q: क्या ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ पारिवारिक फिल्म है?

A: फिल्म को फैमिली एंटरटेनर के साथ रोम-कॉम बनाने का प्रयास किया गया है जिसमें वे सफल भी रहते हैं लेकिन रोबोट को पारिवारिक सेटअप में स्थापित करने में कमी रह गई है।

आपको ‘सिनेमा प्रेमी दिवस’ पोस्ट में PVR INOX से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गयी है यदि आपको जानकारी उपयोगी लगी हो तो इसे अपने मित्र मंडली में साझा करें।

इन्हें भी पढ़े:

Top Five Free OTT Apps: मूवी और वेब सीरीज देखना हुआ आसान, ऐप लिस्ट से सेलेक्ट करें

इस सप्ताह की OTT रिलीज़ के बारे में जानिये,23 फरवरी से 29 फरवरी के बीच Theater रिलीज और भी बहुत कुछ !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here