Gemini AI,(Old Bard) ईमेल, वीडियो Manager जल्दी ही भारत में उपलब्ध होगा

0
14
Gemini AI

Gemini AI : Google ने अपने AI चैटबॉट, बार्ड का नाम बदलकर Gemini AI कर दिया है और जेमिनी ऐप को 40 भाषाओं के support के साथ 230 से अधिक क्षेत्रों में उपलब्ध कराया है। अगले सप्ताह, app अफ्रीका, LATAM ,उत्तरी अमेरिका और एशिया-प्रशांत में उपलब्ध होगा। Google और Android app के अपडेट में अब iOS के लिए Gemini integration शामिल है।

First Version Gemini 1.0 को तीन अलग-अलग sizes में optimized किया गया है   

  • Gemini Ultra —  Largest and most capable model for highly complex tasks.
  • Gemini Pro—Best model for scaling across a wide range of tasks.
  • Gemini Nano—Most efficient model for on-device tasks.

“Gemini AI is a largest and most capable AI model generalize and seamlessly understand, operate across and combine different types of information including text, code, audio, image and video. able to efficiently run on everything from data centers to mobile devices. Its state-of-the-art capabilities will significantly enhance the way developers and enterprise customers build and scale with AI” Google Authorities.

IOS के लिए जेमिनी ऐप और Google ऐप अपडेट केवल यूएस में उपलब्ध हैं, हालांकि web version वर्तमान में लाइव है और 230 से अधिक क्षेत्रों में 40 विभिन्न भाषाओं को support करता है।

अमेरिका में, Gemini AI शुरुआत में एंड्रॉइड और आईओएस फोन पर अंग्रेजी में उपलब्ध होगा; अतिरिक्त क्षेत्र और भाषाएँ जल्द ही add की जाएंगी। जेमिनी के Sophisticated Conversational AI Features कोरियाई और जापानी भाषा में users के लिए उपलब्ध हैं।

Google ने iOS और Android स्मार्टफ़ोन के लिए Updated Gemini AI जारी किया है। यह step wordwide स्मार्टफोन users को अत्याधुनिक Conversational AI Technologies तक पहुंचने में सक्षम
करता है। इस release के साथ एक नाम परिवर्तन भी हुआ है।

पहले Bard के नाम से जाने जाने वाले Gemini की, 2023 last में भाषाओं का अनुवाद करने, विभिन्न प्रकार की creative content लिखने और सवालों के जवाब देने में सहायता करने की क्षमता के साथ पिक्सेल फोन पर शुरुआत की थी।

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, “ये latest अपडेट दर्शाते हैं कि हम कैसे bold innovation की ओर बढ़ रहे हैं, और इस तकनीक को जिम्मेदारी से आगे बढ़ा रहे हैं।”

मोबाइल फ़ोन पर इसका उपयोग कैसे होगा?

जेमिनी के मोबाइल रिलीज़ के साथ iPhone और Android दोनों users के लिए नई सुविधाएँ उपलब्ध हैं। जेमिनी iPhone users के लिए Google app के माध्यम से उपलब्ध है, जो सोशल नेटवर्किंग पोस्टिंग बनाने और प्रश्नों का उत्तर देने के लिए speech और Image-Based Interaction की सुविधा देता है। एंड्रॉइड 13 या उसके बाद के version चलाने वाले सभी एंड्रॉइड फोन पर Google ऐप के साथ जेमिनी का Integration हो गया है, एंड्रॉइड users जो पहले पिक्सेल उपकरणों तक सीमित थे, उनके पास अब wide approach है।

जेमिनी के पास एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए On-Device Features भी हैं। जेमिनी नैनो सीधे डिवाइस पर काम करता है और Google के Tensor G3 chip set द्वारा operated होता है, जो quick response time, बढ़ी हुई privacy और even specific activities के लिए offline operation भी प्रदान करता है। आप अपने डिनर पार्टी के निमंत्रण के लिए एक creative graphic बना सकते हैं, अपने फ्लैट टायर की तस्वीर खींच सकते हैं और guidelines मांग सकते हैं, या सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

एक difficult text message लिखने में मदद मांग सकते हैं।”आज से, जेमिनी अमेरिका में एंड्रॉइड और आईओएस फोन पर अंग्रेजी में उपलब्ध है।

जेमिनी अल्ट्रा को, natural image, audio and video understanding से लेकर mathematical reasoning तक,Language Model (LLM) की सहायता से use कर कर सकते हैं90.0% MMJU (Massive Multitask Language Understanding) स्कोर के साथ, जेमिनी अल्ट्रा इस क्षेत्र में मानव विशेषज्ञों से आगे निकलने वाला पहला मॉडल है। LLMU अंकगणित, भौतिकी, इतिहास, कानून, चिकित्सा और नैतिकता सहित 57 क्षेत्रों में समस्या-समाधान और सामान्य ज्ञान दोनों का परीक्षण करता है।

नई benchmark approach LLMU,Gemini को challenging issues पर respond करने से पहले और अधिक गहनता से विचार-विमर्श करने की authenticity देता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here