Koura Fine Diamond Jewelry IPO: आज आ रहा है आईपीओ एक शेयर 55 रुपये में उपलब्ध

0
52
Koura

Koura Fine Diamond Jewelery IPO के एक शेयर की वैल्यू 55 रुपये प्रति शेयर फिक्स की गई है अगर आप भी किसी आईपीओ में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो, कौरा फाइन डायमंड ज्वेलरी आईपीओ एक विकल्प हो सकता है।

Koura Fine Diamond Jewelry IPO:बाज़ार का पहला दिन 

Koura Fine Diamond Jewelry IPO को पहले दिन निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली छोटे और मध्यम उद्यम (एसएमई) कौरा फाइन डायमंड ज्वेलरी आईपीओ को खुदरा निवेशकों और गैर संस्थागत निवेशकों दोनों से मजबूत प्रतिक्रिया मिली क्योंकि पहले दिन सदस्यता के दोनों हिस्से सब्सक्राइब हो गए।

Koura Fine Diamond ने 50% शेयर खुदरा निवेशकों और बाकी 50% गैर- खुदरा विक्रेताओं के लिए रिजर्व रखे थे बुधवार को एसएमई कोरा का पहला सब्सक्रिप्शन रिलीज हुआ, पहले दिन ही आईपीओ 26.92 गुना बुक हुआ, निवेशकों के लिए रिजर्व शेयर पोर्शन को बुधवार को 46.66 गुना और एनआईआई के लिए रिजर्व पार्ट को 7.09 गुना बुक किया गया, कोरा फाइन डायमंड आईपीओ को ऑफर पर 930,000 के मुकाबले 2,50,32,000 शेयर के लिए बोली लगी।

Koura Fine Diamond Jewelery IPO, 6 मार्च बुधवार को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा और 11 मार्च को बंद होगा, कौरा फाइन डायमंड 5.50 करोड़ का एक निश्चित राशि वाला इश्यू है, कौरा डायमंड 10 लाख शेयरों का एक ताजा इश्यू है, कौरा फाइन डायमंड ज्वेलरी आईपीओ आवंटन 12 मार्च को होने की उम्मीद है।

Koura Fine Diamond Jewelery IPO

Koura Fine Diamond Jewelery IPO का निश्चित कीमत इशू 5.50 करोड़ रुपये का है, जो कौरा फाइन डायमंड रिटेल ज्वैलर्स को सप्लाई के लिए मार्केट से जुटाना चाहता है, इसका आईपीओ 6 मार्च को ओपन होकर 11 मार्च को क्लोज होगा और 14 मार्च को बीएसई में लिस्ट होनी की उम्मीद है।

Koura Fine Diamond Jewelery IPO के शेयर की वैल्यू 55 रुपये प्रति शेयर फिक्स की गई है, इसका न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयर का है, खुदरा निवेशक के लिए न्यूनतम निवेश राशि 110,000 रुपये है।

सोने और हीरे की ज्वैलरी की होलसेल करने वाली कंपनी कौरा फाइन डायमंड ज्वैलरी लिमिटेड अपना आईपीओ लॉन्च करने वाली है, 55 रुपये प्रति शेयर वाला ये आईपीओ 6 मार्च को निवेश के लिए ओपन होगा, और 11 मार्च तक निवेशक इसके शेयर खरीद सकते हैं , उच्च निवल मूल्य (net worth) वाले निवेशकों की श्रेणी (एचएनआई) के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2 लॉट का फिक्स किया गया है जिसकी वैल्यू 220,000 रुपये होगी।

BIS certification

Kaura Fine Diamond IPO:BIS certification 

Koura Fine Diamond Limited, को हीरे 22 कैरेट सोने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बीआईएस (भारतीय मानक ब्यूरो) से 91.6% का प्रमाण पत्र और हीरे के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बीआईएस के अंतर्राष्ट्रीय जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट भारत से 75% शुद्धता का प्रमाण पत्र मिला हुआ है भारत सोने का विश्व में दूसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता है, भारत में रत्न और आभूषण में सोना, हीरा और चांदी के अलावा अन्य रत्नों और मोतियों का भी व्यवसाय होता है, भारत में 70% से अधिक आभूषणों में सोने का उपयोग होता है, इसके अलावा 95% बाजार में बढ़िया आभूषणों का उपयोग होता है।

 Kaura Fine Diamond Jewelery IPO: Lot Size 

Koura Fine Diamond Jewelery IPO में निवेशक न्यूनतम 2000 शेयर या इसके गुणन(multiplication) के लिए बोली लगा सकते हैं।

Koura Fine Diamond Jewelery: Fund collection Motive

Koura Fine Diamond कंपनी अपनी पूंजी की फंडिंग की आवश्यकता और कॉर्पोरेट उद्देश्य को पूरा करने के लिए मार्केट से फंड इकट्ठा करना चाहती है।

Koura Fine Diamond Jewelery IPO: Allotment

Koura Fine Diamond Jewelery IPO में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए शेयरों का आवंटन 12 मार्च मंगलवार को होगा, कौरा फाइन डायमंड ज्वैलरी के लिए बाजार के संस्थापक गिरिराज स्टॉक ब्रोकर हैं, जबकी कैफीन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इश्यू रजिस्ट्रार है, कौरा फाइन डायमंड ज्वैलरी के बुक रनिंग लीड मैनेजर, जीवाईआर कैपिटल सलाहकार प्राइवेट लिमिटेड है

Koura Fine Diamond Jewelery IPO Listing

Koura Fine Diamond Jewelery IPO की लिस्टिंग 14 मार्च 2024 को फिक्स की गई है, ये बीएसई और एसएमई पर लिस्ट होगी, इस आईपीओ में 50% शेयर खुदरा विक्रेताओं के लिए और 50% अन्य निवेशकों के लिए होंगे, कंपनी के प्रमोटर केशवलाल लोधीया हैं।

Koura Fine Diamond Jewelery IPO: GMP

Koura Fine Diamond Jewelery एसएमई आईपीओ का आखिरी जीएमपी 60 रुपये है, यानी कौरा आज 60 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है, कौरा फाइन डायमंड एसएमई आईपीओ का अनुमानित लिस्टिंग मूल्य 115 रुपये है (कैप वैल्यू + जीएमपी)इसके अनुरूप कौरा डायमंड की लिस्टिंग कीमत 115 रुपये प्रति शेयर हो सकती है, और निवेशकों को 100% से अधिक का मुनाफा हो सकता है। कौरा फाइन डायमंड एसएमई आईपीओ का प्राइस बैंड 55 रुपये है।

Koura Fine Diamond Jewelery company: profile

Koura Fine Diamond Limited डायमंड और गोल्ड की ज्वैलरी रिटेलर्स को सप्लाई करने वाली एक होल सेलर कंपनी है, इसकी शुरुआत अहमदाबाद गुजरात से एक छोटे ज्वैलरी बिजनेस के रूप में 1970 में हुई थी, बाद में के के लोधिया ने ज्वैलरी बिजनेस को अहमदाबाद की एक होल सेल यूनिट में कन्वर्ट किया, बेहतरीन हीरे के आभूषण निर्माता और सफल डिजाइनर कंपनी के रूप में कौरा को जाना जाता है।

IPO

कौरा ने हॉलमार्क वाली ज्वेलरी,अद्वितीय हीरे की डिजाइन,और ठोस गुणवत्ता नियंत्रण के क्षेत्र में अपनी जगह बनाई है ,कौरा फाइन डायमंड लिमिटेड खुदरा विक्रेताओं को सोना और हीरे की आभूषण आपूर्ति करती है,ज्वैलरीज को जॉब वर्क के आधार पर कारीगरों से बनवाया जाता है, कंपनी 18 कैरेट और 22 कैरेट हीरे की आपूर्ति करती है अखिल भारतीय आधार पर तृतीय पक्ष (Third party)कारीगरों की बनाई आभूषण को खरीदती है।

कौरा फाइन डायमंड लिमिटेड का कारोबारी संबंध राजकोट सूरत,ओडिशा और मुंबई, के कारीगरों से है कौरा कारीगरों को ज्वैलरी बनाने के लिए कच्चा मैटरेल या बुलियन(सोने की एक बड़ी ईंट) की सप्लाई करती है कंपनी की वित्तीय स्थिति ( Financial Status) बताती है कि 30 सितंबर 2023 तक 6 करोड़ का राजस्व( Revenue) और 17 लाख का शुद्ध लाभ (Net profit) बुक किया है।

FAQs:

Q:कौरा फाइन डायमंड ज्वेलरी आईपीओ क्या है?

A:कौरा फाइन डायमंड ज्वेलरी आईपीओ 1000,000 इक्विटी शेयर का एसएमई आईपीओहै, एक शेयर की वैल्यू 55 रुपये है, न्यूनतम ऑर्डर मात्रा 2000 शेयर हैIPO 6 मार्च को ओपन होगा और 11 मार्च को बंद होगा केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड आईपीओ रजिस्ट्रार है, शेयरों को बीएसई एसएमई पर लिस्ट किया जा सकता है

Q:कौरा फाइन डायमंड आईपीओ का लॉट साइज क्या है?

A:कौरा फाइन डायमंड आईपीओ का लॉट साइज 2000 शेयर है, मिनी आवश्यक राशि 110,000 रुपये है

आपको Koura Fine Diamond Jewelry IPO पोस्ट में Koura Fine Diamond IPO से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गयी है यदि आपको जानकारी उपयोगी लगी हो तो इसे अपने मित्र मंडली में साझा करें। और Comment करें।

इन्हे भी पढ़े:

विशाल मेगा मार्ट IPO:1 बिलियन डॉलर का दमदार आईपीओ साल के आखिरी तक आएगा जानिये आईपीओ कितना फायदा देगा

Pratham EPC Project IPO:11 मार्च को ओपन होगा जानें SME IPO की GMP, Listing और बहुत कुछ!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here