Mahindra Thar 5 Door: जानें लॉन्च की तारीख, इंटीरियर और एक्सटीरियर खासियतें और भी बहुत कुछ!

1
43
Mahindra

भारतीय बाजार में महिंद्रा थार 5 डोर के लॉन्च का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है, आखिरकार इस साल 15 अगस्त से महिंद्रा थार 5 डोर बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

महिंद्रा थार 5 डोर में विशेष फीचर्स होने की उम्मीद है इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर वाइपर, 19 इंच अलॉय और अन्य कई उपकरण अपेक्षित हैं।महिंद्रा थार 5 डोर को लॉन्चिंग पर एक नया उपनाम मिलने की भी उम्मीद जा रही है।

ये केवल 2 अतिरिक्त दरवाजे वाली सामान्य मानक थार नहीं होगी हाल ही में थार 5 डोर के कुछ शॉट्स सामने आए हैं जिनसे थार 5 में अतिरिक्त सुविधाएं और बदलाव का अनुमान लगाया जा रहा है आज इस पोस्ट में हम आपको इस साल लॉन्च होने वाली थार 5 डोर के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Mahindra Thar 5 Door के बाहरी फीचर्स (External Features):

महिंद्रा थार 5 डोर के अगर बाहरी डिजाइन की बात करें तो इसमे बाहर की तरफ इंटीग्रेटेड फॉग लैंप के साथ नई ग्रिल मिलेगी जिसका बाहरी डिजाइन काफी आकर्षक होने की उम्मीद है। महिंद्रा थार 5 डोर के सभी टॉप वेरिएंट फॉग लैंप साइड इंडिकेटर और हैंड लैंप से सजे होंगे। टॉप वेरिएंट में सभी एलईडी लाइटें उपलब्ध होंगी।

थार

महिंद्रा थार 3 डोर से अलग टेल लैंप के भी एलईडी होने की उम्मीद जा रही है, यहां तक ​​कि पिछले दरवाज़े के हैंडल को भी विशिष्ट शैली में डिजाइन किया गया है,और पीछे की तरफ क्वाटर ग्लास का अलग आकार भी सामने आया है जो कि ईवी थ्योरी से मेल खाता है।

जहां तक ​​महिंद्रा थार 5 के एक्सटर्नल फीचर्स, ​​महिंद्रा थार 5 के  व्हील और टायर्स की बात करें तो खरीदारों के पास व्हील्स और टायर दोनों के लिए अल्टरनेट होंगे। महिंद्रा 5 के टॉप वेरिएंट में 19 इंच तक का डायमंड कट अलॉय है, जबकी मिड रेंज वेरिएंट में सिंपल लुक वाले अलॉय व्हील्स मिल रहे हैं।

इसके अलावा महिंद्रा थार 5 डोर में थार 3 से अलग एक रियर वाइपर और रिमोट फ्यूल फिलिंग कैप जैसा एडवांस फीचर मिलना भी कन्फर्म है, इसके अलावा एंट्री लेबल ट्रिम्स में भी बदलाव किए गए हैं इसमें स्टील व्हील्स मिलने के संकेत मिल रहे हैं, सभी खास बदलाव महिंद्रा थार 5 डोर को थार सीरीज में विशिष्ट और आकर्षक बना देंगे।

Mahindra Thar 5 Door इंटीरियर फीचर्स (Interior Features):

महिंद्रा थार 3 से अलग थार 5 में ग्राहक को डेस्कबोर्ड, सिंगल टोन और डबल टोन अल्टरनेट वेरिएंट के अनुसार मिलेंगे, थार-5 डोर के इंटीरियर साइड में काफी बदलाव किए गए हैं, नए थार-5 के डैशबोर्ड डिजाइन में विशेष रूप से central support के लिए एक बड़ी इन्फोटेनमेंट स्क्रीन को सहायता देने के लिए थोड़ा बदलाव किया गया है। थार -5 में 2 पूर्ण डिजिटल स्क्रीन प्रदान की गई है।

हर स्क्रीन 10.25 इंच चौड़ाई की है। एक स्क्रीन इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरा इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए है। इन्फोटेनमेंट स्क्रीन इनकमिंग SUV300 फेसलिफ्ट के समान और इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन XUV700 के जैसी ही है। एंटरटेनमेंट के लिए थार 5 डोर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है।

Mahindra Thar 5 Door की अतिरिक्त सुविधाएं और विशेषताये:

महिंद्रा थार 5 डोर में फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, पुश बटन स्टार्ट, लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, एक सनरूफ और रियर एसी वेंट जैसी आरामदायक सुविधाएं दी गई हैं। थार 5 डोर में थार 3 डोर के समान 5 सीट अरेंजमेंट दिया गया है।

महिंद्रा थार 5 डोर की अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 6 एयर बैग और रियर व्हील डिस्क ब्रेक मिलने की उम्मीद की जा रही है, इसके विपरीत महिंद्रा 3 डोर में डुअल फ्रंट एयर बैग और पीछे ड्रम ब्रेक दिया गया है।

थार 5 डोर

वही,अपेक्षित सुविधाएं (expected facilities) हैं पार्किंग सेंसर, एक डैशकैम, ड्राइवर के लिए रिव्यू कैमरा लगाया गया है जो 360 डिग्री देखने में सपोर्ट करेगा इसके अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल, सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे बेसिक फीचर्स भी दिए गए हैं थार 5 डोर में विद्युत चालित ईंधन लोड ओपनर सुविधा दी गई है जिसकी मदद से आप बिना चाबी के ईंधन भरवा सकते हैं।

Mahindra Thar 5 Door पावरट्रेन,सस्पेंशन:

प्लैटफ़ॉर्म महिंद्रा 5 डोर का सस्पेंशन सेटअप स्कॉर्पियो N के जैसा ही है और इसका व्हीलबेस एस्कॉर्पियो एन के जैसा होने की उम्मीद की जा रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा थार 5 डोर में रियर एक्सेल को हिलने से रोकने के लिए वाट लिंकेज सुविधा मिल सकती है। महिंद्रा थार 5 डोर में फ्रीक्वेंसी डिपेंडेंट डैम्पर्स दिए गए हैं जो हाई फ्रीक्वेंसी धक्को लिये के लचीले और कॉर्नर पर टाइट हो जाते हैं।

Mahindra Thar 5 Door इंजन विशिष्टता:

महिंद्रा थार 5 डोर में 2.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन पेट्रोल के लिए और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, दोनों वेरिएंट 6 मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलेंगे कंपनी 4 व्हील पावरट्रेन पेश कर सकती है जो थार 3 की तुलना में ज्यादा पावर होगी।

Mahindra Thar 5 Door लॉन्च समय,अपेक्षित कीमत और प्रतिस्पर्धी(Competitors)

महिंद्रा थार 5 डोर एसयूवी 15 अगस्त को लॉन्च होगी इसकी कीमत 15 लाख (एक्स शोरूम) होने की उम्मीद है, थार 5 डोर का फोर्स गोरखा 5 डोर और जिम्नी से कड़ी प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है।

FAQs:

Q: महिंद्रा थार 5 डोर के क्या खास फीचर हैं?

A: महिंद्रा थार 5 डोर में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जिसमें एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारपाली, रूफ माउंटेड स्पीकर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, मैनुअल एयर कंडीशनर, पावर विंडो, कीलेस एंट्री की सुविधा है।

Q:  महिंद्रा थार 5 का माइलेज कितना है?

A: महिंद्रा थार 5 डोर 15.2 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देती है।

Q: महिंद्रा थार 5 एक फैमिली कार है?

A: महिंद्रा थार 5 डोर को आमतौर पर पारंपरिक पारिवारिक कार के बजाय एक लाइफस्टाइल एसयूवी या एक मनोरंजक वाहन माना जाता है।

Q: महिंद्रा थार 5 डोर में एसी है?

A: महिंद्रा थार 5 डोर में अच्छा सस्पेंशन, औसत माइलेज और अच्छा एसी के साथ आता है।

Q: महिंद्रा थार 5 डोर किस देश का प्रोडक्ट है?

A: महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारत की चौथी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका में, थार एसयूवी के इलेक्ट्रिक संस्करण का अनावरण किया।

Q: महिंद्रा थार 5 डोर कितने हॉर्स पावर का है?

A: महिंद्रा थार 5 डोर के पेट्रोल वर्जन का इंजन 150.19bhp@5000rpm का है।

इन्हें भी पढ़े:

M16 e-Bikes, mXmoto ने लॉन्च की मेटल बॉडी वाली bikes,1.98 लाख रुपये में उपलब्ध

आपको Mahindra Thar 5 डोर पोस्ट में Mahindra Tharसे संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गयी है यदि आपको जानकारी उपयोगी लगी हो तो इसे अपने मित्र मंडली में साझा करें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here