Pratham EPC Project IPO:11 मार्च को ओपन होगा जानें SME IPO की GMP, Listing और बहुत कुछ!

0
45
Pratham

आजकल मार्केट में रोजाना अलग-अलग कंपनियों के आईपीओ आ रहे हैं, अगर आप भी किसी आईपीओ में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो Pratham EPC Project IPO भी एक विकल्प हो सकता है, आज इस आईपीओ की पूरी जानकारी हम आपके साथ शेयर करेंगे और संपूर्ण आवश्यक जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे, तो आइए चरण दर चरण सभी महत्वपूर्ण चीज़ों को जानते हैं।

Pratham EPC Project IPO: संक्षेप में

Pratham EPC Project IPO का प्राइस बैंड Rs.71 से Rs.75 प्रति शेयर फिक्स किया गया है, आईपीओ का न्यूनतम लॉट साइज 1600 शेयरों का है, प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 11 मार्च 2024 को ओपन होगा और 14 मार्च 2024 को क्लोज होगा, प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ 36 करोड़ रुपये का बुक बिल्ट इश्यू है, ये इश्यू 48 लाख शेयरों का ताजा इश्यू है।

Summery

–Pratham EPC Project IPO: Detail Summery

Pratham EPC Project IPO: आवंटन (Allotment)

Pratham EPC Project IPO का आवंटन गुरुवार 14 मार्च को होना संभव है, प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ NSE SME पर सूची होगी, इस आईपीओ की tentative लिस्टिंग की तारीख 18 मार्च तय की गई है।

Allotment

–Pratham EPC Project IPO Time Schedule

Pratham EPC Project IPO: लॉट साइज (LOT SIZE)

Pratham EPC Project IPO  के लिए न्यूनतम निवेश 120,000 रुपये का होगा जब एचएनआई के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2 लॉट 3200 शेयर का होगा जिसका मूल्य 240,000 रुपये होगा।

 Lot Size–Pratham EPC Project IPO Lot Size

Pratham EPC Project IPO: का उद्देश्य 

इस आईपीओ से प्राप्त आय को

  • मशीनरी खरीद
  • कार्यशील पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने
  • और अन्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

Pratham EPC Project IPO: लिस्टिंग

आईपीओ बंद होने के बाद कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग एनएसई और एसएमई पर 18 मार्च 2024 को होनी है,आईपीओ का 50% हिस्सा क्वालिफाइड संस्थागत खरीदारों के लिए, 35% हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए और 15% हिस्सा गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व है, प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ का अंकित मूल्य 10 रुपये प्रति शेयर तय हो गया है।Listing–Pratham EPC Project IPO Listing

Pratham EPC Project IPO:प्रमोटर विवरण

मनुभाई पंसुरिया और प्रतीक कुमार मगनलाल बेकरिया कंपनी के प्रमोटर हैं, वर्तमान में कंपनी प्रमोटरों की प्री इश्यू होल्डिंग 100% है, जोकी आईपीओ के बाद 72.97% रह जाएगी।

Registrar and Book running lead manager

बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

जबकी लिंक इनटाइम प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के रजिस्ट्रार है।

प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ के मार्केट मेकर स्प्रेड X सिक्योरिटीज है।

Pratham EPC Project Ltd का परिचय

Pratham EPC Project Ltd की स्थापना 2014 में भारत की तेल और गैस की उपयोगिताओं को संपूर्ण सेवा प्रदान करने के लिए की गई थी, प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट लिमिटेड एकीकृत इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण और कमीशनिंग क्षेत्र में विशेषज्ञ है, प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट लिमिटेड की मुख्य भूमिका वेल्डिंग, टेस्टिंग कमीशनिंग के अलावा गैस पाइपलाइन परियोजनाओं का विस्तार करना है, इसकी अन्य जिम्मेदारियां ऑफशोर जल वितरण और टेंडरिंग और प्रबंधन का काम हैं। 30 सितंबर 2023 तक कंपनी ने 770 व्यक्तियों को अलग-अलग विभाग में रोजगार दिया है।

Pratham EPC Project IPO: GMP

इन्वेस्ट्रो गेन की रिपोर्ट के अनुसार प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स ,ग्रे मार्केट में 88 रुपये के प्रीमियर पर कारोबार कर रहा है, इसके मुताबिक आईपीओ की लिस्टिंग 163 रुपये पर होने की उम्मीद है, इसके मुताबिक निवेशकों के आईपीओ के पहले दिन 117% का फायदा हो सकता है।

Pratham EPC Project Ltd: के ग्राहक

प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ के ग्राहक हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल ओएनजीसी, गुजरात गैस और गेल इंडिया लिमिटेड जैसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय निगम हैं।

FAQs

Q: प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट आईपीओ के लिए आवेदन कैसे करें?

A: UPI या ASBA भुगतान विधि का उपयोग करके Pratham EPC Project IPO के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, एएसबीए आईपीओ एप्लिकेशन बैंक खाते की नेट बैंकिंग में उपलब्ध रहती है, यूपीआई आईपीओ एप्लिकेशन उन दलालों द्वारा प्रदान किया जाता है जो बैंकिंग सेवा प्रदान नहीं करते हैं।

Q: ग्रे मार्केट प्रीमियम क्या है?

A:  ग्रे मार्केट प्रीमियम एक प्रीमियम वैल्यू(Amt) है जिस पर स्टॉक एक्सचेंज में ग्रे मार्केट आईपीओ शेयरों की ट्रेडिंग की जाती है या आईपीओ लेन वाली कंपनी के स्टॉक को शेयर बाजार के बाहर बेचा और ख़रीदा जाता है।

आपको Pratham EPC Project IPO पोस्ट में Pratham EPC IPO से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गयी है यदि आपको जानकारी उपयोगी लगी हो तो इसे अपने मित्र मंडली में साझा करें। और Comment करें।

इन्हें भी पढ़े:

पीएम मोदी एनटीपीसी की 30.000 करोड़ के बिजली प्रोजेक्ट शृंखला की आधारशिला रखेंगे

Koura Fine Diamond Jewelry IPO: आज आ रहा है आईपीओ एक शेयर 55 रुपये में उपलब्ध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here