वेरिटास एडवरटाइजिंग, सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड, मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज के आईपीओ की पूरी जानकारी !

0
44
वेरिटास

आज कल कई कंपनियों के आईपीओ बाजार में आ रहे हैं जिनके बारे में जानकारी जिनमें से कुछ के बारे में जानकारी आप से शेयर करेंगे ये हैं वेरिटास एडवरटाइजिंग कंपनी और सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड आइए प्रारंभ करते हैं।

Content Table

1.परिचय

i.वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड का अवलोकन

किसी भी ब्रांड की सफलता में विज्ञापन का सबसे महत्वपूर्ण रोल होता है चाहे वह डिजिटल विज्ञापन हो या आउटडोर विज्ञापन, मुख्य है ट्रेंड में बने रहना। वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड आउटडोर विज्ञापन सेवा प्रदान करती है, अपना संचालन ये कंपनी दिल्ली, मुंबई पुणे, शिलॉन्ग और गुवाहाटी, पश्चिम बंगाल के अपने कार्यालयों के माध्यम से चलाती है।

वेरिटास विभिन्न तरीकों से विज्ञापन और ब्रांडिंग करती है जैसे बिल बोर्ड, ट्रैफिक बाधाएं, बस शेल्टर के लिए विज्ञापन/ब्रांडिंग का काम करती हैवेरिटास एडवरटाइजिंग कंपनी का आईपीओ 13 मई 24 को निवेशकों के लिए ओपन हो रहा है।

ii.आईपीओ की व्याख्या और इसका महत्व

आईपीओ या आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव वह प्रक्रिया है जिसमें कोई निजी कंपनी अपने शेयरों को जनता के सामने पेश करती है, इच्छुक जनता शेयरों को खरीदने के लिए आती है, शेयर खरीदने वाले कंपनी के निवेशक कहलाते हैं और कंपनी निजी से सार्वजनिक कंपनी में परिवर्तित हो जाती है।

सार्वजनिक रूप से बिजनेस करने का अधिकार मिल जाता है प्रक्रिया का मुख्य भाग शेयरों को स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध करना होता है जिसमें कंपनी को निवेशकों के साथ बिजनेस करने की अनुमति मिल जाती है।

आईपीओ किसी निजी कंपनी को निवेशकों से इक्विटी पूंजी एकत्र करने की अनुमति देता है, संक्षेप में आईपीओ किसी निजी कंपनी का सार्वजनिक कंपनी में रूपांतरण होता है किसी प्राइवेट कंपनी को अपना पहला आईपीओ लाने के ये फायदे होते हैं।

  • शेयर बाजार में लिस्टिंग से मीडिया से संपर्क बढ़ता है जिससे नाम और ब्रांड को लोकप्रियता मिलती है।
  • आम जनता, और निवेशक के सामने ब्रांड इमेज में सुधार होता है।

veritaas

2.वेरिटास विज्ञापन की पृष्ठभूमि

i.कंपनी का इतिहास और मील का पत्थर

वेरिटास विज्ञापन आउटडोर मार्केटिंग करने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक है जोकी मीडिया प्लानिंग, क्रिएटिव सर्विसेज आदि सेवाओ  में विशेषज्ञता रखती हैकंपनी को 31 जुलाई 2018 को वेरिटास एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से शामिल किया गया।

वेरिटास को कंपनी अधिनियम 2013 के तहत निजी कंपनी का स्टेटस मिला हुआ है 23 दिसंबर 2023 को वेरिटास को प्राइवेट कंपनी से पब्लिक कंपनी में कन्वर्ट कर दिया गया, जिसके बाद वेरिटास को वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड का नाम दिया गया।

ii.प्रस्तावित प्रमुख उत्पाद/सेवाएँ

वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड का सर्विस एरिया काफी चौड़ा है, ये रिटेल ब्रांडिंग, ट्रांजिट मीडिया, सिनेमा ब्रैडिंग सर्विस प्रदान करती है। वेरिटास एडवरटाइजिंग हाई एंड इकोसिस्टम और एंड टू एंड विज्ञापन समाधान ग्राहकों को प्रदान करती है।

सेवाओं में मुख्य आकर्षणके रूप में  ब्रांड रणनीति, ब्रांड इवेंट और आउटडोर मीडिया सेवाएं प्रदान की जाती हैं जिनमें  कैब ब्रांडिंग, समाचार पत्र लेखन, यातायात बाधाये शामिल है।

3.आईपीओ का विवरण

i.आईपीओ की तारीख और आवंटन

वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड का आईपीओ 13 मई से 15 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। वेरिटास एक इंटीग्रेटेड एडवरटाइजिंग कंपनी है, आईपीओ 8.48 करोड़ के 744000 शेयरों का ताजा इश्यू है, शेयर अलॉटमेंट 16 मई 24 को होना है और 21 मई 24 को शेयर स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होगा।

ii.प्रस्ताव विवरण: मूल्य सीमा, शेयरों की संख्या

वेरिटास विज्ञापन एक एकीकृत एजेंसी है आईपीओ की मूल्य सीमा और शेयर की संख्या विवरण नीचे दिया जा रहा है-

  • आईपीओ शेयर का मूल्य- 8.48 करोड़ रुपये
  • शेयरों की संख्या- 7,44,000
  • शेयर आवंटन तिथि- 16 मई 24
  • स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग की तारीख- 21 मई
  • शेयर प्राइस बैंड- 109 से 114 रुपये
  • लॉट साइज- 1200 शेयर

iii.अपेक्षित मूल्यांकन और जुटाया गया फंड

  • अंकित मूल्य- 10 रुपये प्रति शेयर
  • मूल्य प्रति लॉट- 136800 रुपये
  • इश्यू प्रकार- बुक बिल्ट इश्यू आईपीओ
  • रजिस्ट्रार- मास सर्विसेज लिमिटेड

veritaas advertising

4.आईपीओ के पीछे कारण

i.विस्तार योजनाएँ

वेरिटास विज्ञापन कंपनी आईपीओ से प्राप्त फंड को भविष्य के पूंजीगत व्यय को पूरा करने के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए प्राप्त करना चाहती है।

छोटे और मध्यम उद्यम (एसएमई) पहली बार स्टॉक एक्सचेंज पर शेयर जनता के लिए पेश करके पूंजी जुटाते हैं, कंपनियों के अपने शेयरों को जनता के लिए स्टॉक एक्सचेंज पर पेश कर पूंजी जुटाने का एक प्रमुख साधन है।

वेरिटास विज्ञापन कंपनी आईपीओ से प्राप्त फंड को भविष्य के पूंजीगत व्यय को पूरा करने के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए करना चाहती है वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड ओपीआई से फंड इकट्ठा कर के नीचे दिए गए विवरण के अनुसार निवेश करना चाहती है-

  • कोलकाता, मुंबई और पुणे के लिए कंपनी ट्रैफिक सिग्नल प्वाइंट डिस्प्ले बनाना चाहती है।
  • वेरिटास पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में नई पुलिस बूथ बनाने पर विचार कर रही है।

ii.रणनीतिक साझेदार या अधिग्रहण

वेरिटास एडवरटाइजिंग एजेंसी, आईपीओ से ऊपरी बैंड पर 8.48 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। शेयर 21 मई 24 को एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

आईपीओ से इक्विटी का आवंटन कंपनी के भागीदारों में नीचे दी गई डिटेल के अनुसार किया जाएगा-

  • योग्य संस्थागत क्रेता एंकर भाग- 17,40,00 इक्विटी शेयर
  • योग्य संस्थागत क्रेता- 17,76,00 इक्विटी शेयर
  • गैर संस्थागत निवेशक- 10,68,00 इक्विटी शेयर
  • खुदरा व्यक्तिगत निवेशक (एनआईआई)- 248400 इक्विटी
  • मार्केट मेकर- 37,200 इक्विटी शेयर

5.बाज़ार विश्लेषण

वेरिटास विज्ञापन आईपीओ जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम आज +75 रुपये है, इसका मतलब है कि वेरिटास विज्ञापन शेयर की कीमत 189 रुपये है, प्रीमियम पर ग्रे मार्केट में ट्रेंड कर रहा है । ऊपरी आईपीओ प्राइस बैंड के अनुसार वेरिटास विज्ञापन का लिस्टिंग मूल्य प्रति पीस 189 रुपये है।

वेरिटास एडवरटाइजिंग लिमिटेड के आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर होराइजन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड हैं, जबकी मास सर्विस लिमिटेड इश्यू के रजिस्ट्रार हैं, होराइजन फाइनेंशियल कंसल्टेंट आईपीओ की मार्केटिंग कर रहे हैं।

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर इंडिया लिमिटेड आईपीओ

1.परिचय

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स एसडीएन द्वारा बनाया गया कपड़ा प्रिंटिंग स्याही और पानी आधारित लकड़ी कोटिंग पॉलिमर की बिक्री करता है, कंपनी 108 कपड़ा प्रिंटिंग उत्पाद और 51 लकड़ी कोटिंग पॉलिमर उत्पाद बनाती है कंपनी की क्षमता 1000 टन प्रति माह है।

i.सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर इंडिया आईपीओ की व्याख्या

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड का आईपीओ, 18.11 करोड़ का एक निश्चित मूल्य वाला इश्यू है और इसमें 32.84 लाख शेयरों का ताजा इश्यू शामिल है। सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स ने आईपीओ का मूल्य 52 रुपये प्रति शेयर तय किया है खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयर का है निवेशक को न्यूनतम 104000 रुपये का निवेश करना होगा।

2.सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स की पृष्ठभूमि

i.कंपनी का इतिहास और मील का पत्थर

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड की स्थापना 13 मई 2016 को हुई थी सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड एक मलेशिया ब्रांड सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स एसडीएन बीएचडी द्वारा उत्पादित कपड़े की छपाई, स्याही और पानी आधारित लकड़ी कोटिंग पॉलिमर की ट्रेडिंग करता है।

कंपनी का पंजीकृत कार्यालय पश्चिम बंगाल में है, इसके अलावा कंपनी के भारत में 5 और राज्यों में कार्यालय हैं ये हैं तमिलनाडु, गुजरात, पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र।

silkflex

ii.सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर इंडिया के प्रमुख उत्पाद/सेवाएँ

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर के उत्पादों पर डील करते हैं। ये 108 कपड़ा प्रिंटिंग स्याही उत्पाद और 51 लकड़ी कोटिंग पॉलिमर उत्पाद बनाते हैं, सिल्कफ्लेक्स मलेशिया के साथ सिल्कफ्लेक्स इंडिया का वितरण समझौता है, इसलिए इनको भारत में पानी आधारित कपड़ा प्रिंटिंग स्याही और लकड़ी कोटिंग पॉलिमर बिक्री करने की अनुमति मिल गई है।

3.आईपीओ का विवरण

i.सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर इंडिया लिमिटेड की तिथि और स्थान

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड का आईपीओ आवंटन 13 मई 24 को हो रहा है, आईपीओ एनएसई, एसएमई पर 15 मई को लिस्ट होगा।

ii.ऑफ़र विवरण: मूल्य सीमा और शेयरों की संख्या

  • आईपीओ का मूल्य 18.11 करोड़ रुपये
  • आईपीओ 3482000 शेयरों का फ्रेश इश्यू है
  • प्राइस बैंड 52 रुपये है।
  • लॉट साइज 2000 शेयरों का है
  • शेयर अलॉटमेंट 13 मई सोमवार को होगा
  • 15 मई 24 को आईपीओ स्टॉक एक्सचेंज एनएसई, एमएसई पर लिस्ट होगा

iii.सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर का अपेक्षित मूल्यांकन और जुटाया गया फंड

आईपीओ के फ्रेश इश्यू हिस्से के रूप में सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड 3482000 शेयर जारी कर रहा है जिसमें 52 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर आईपीओ वैल्यू के बराबर 18.11 करोड़ का फ्रेश फंड कलेक्शन करेगा।

4.आईपीओ के पीछे का कारण

i.विस्तार योजना

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड के आईपीओ का मुख्य उद्देश्यनीचे दिये गये है-

  • एक नई विनिर्माण इकाई के लिए वडोदरा में भूमि अधिग्रहण करना है जिसकी कीमत 5.53 करोड़ रुपये है।
  • बिक्री में वृद्धि करने के लिए मशीनरी और संयंत्र की खरीद करना जिसकी कीमत 2.07 करोड़ रुपये है।
  • पूंजी की आवश्यकता पूरी करनी है जिसका मूल्य 4.68 करोड़ रुपये है।

ii.रणनीतिक साझेदारी या अधिग्रहण

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर आईपीओ 34,82,000 शेयरों को सदस्यता के लिए जनता के सामने रख रहा है।

  • जिनमें से 1652000 गैर संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए होंगे।
  • जबकी 1652000 खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए रखे जाएंगे।
  • एंकर निवेशकों के लिए शेयर
  • मार्केट मेकर्स के लिए शेयर-178000(5.11%)
  • अन्य शेयर -1652000(47.44%)
  • खुदरा शेयर-1652000(47.44%)
  • कुल शेयर-3482000

5.बाज़ार विश्लेषण

i.कंपनी आईपीओ रुझान और पूर्वानुमान

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर के शेयर ग्रे मार्केट में अपने इश्यू प्राइस से 12 रुपये अधिक पर ट्रेंड कर रहा है आज के जीएमपी और आईपीओ प्राइस पर ध्यान दें, सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर की संभावित लिस्टिंग कीमत 64 रुपये प्रति शेयर है जो 52 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य से 23.08% ज्यादा है।

सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स का बुक रनिंग लीड मैनेजर श्रेनी शेयर्स लिमिटेड है जबकी बिगशेयर सर्विस प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ रजिस्ट्रार है।

मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड आईपीओ

1.परिचय

i.मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड का अवलोकन

मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज ट्रैक्टर, ऑटोबाइल्स, मिलिट्री मशीन टूल्स और रेलपथ क्षेत्रों के लिए मशीन घटकों, ऑटोपार्ट्स, शीट मेटल घटक बनाती है। निगम अपनी विनिर्माण सुविधा के अनुसार इनका निर्माण करती है।

ii.मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज आईपीओ की व्याख्या और इसका महत्व

वर्तमान आईपीओ को कंपनी मशीनरी और उपकरण प्राप्त करने के लिए, फरीदाबाद और हरियाणा में वर्तमान उत्पादन सुविधा का विस्तार करने और वर्तमान विनिर्माण इकाई के पास एक नई इमारत का निर्माण करने के लिए फर्म आईपीओ इश्यू लाना चाहती है।

2.मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज की पृष्ठभूमि

i.मंदीप ऑटो का इतिहास और मील का पत्थर

मनदीप ऑटो इंडस्ट्री की स्थापना 2000 में हुई स्थापना के बाद से ही मनदीप ऑटो ने अपने उत्पादों की गुणवत्ता और उत्कृष्टता को बनाये  रखा और शीर्ष ऑटोमोटिव और औद्योगिक घटक निर्माता कंपनियों में अपना स्थान बनाया

मनदीप ऑटो आईएसओ प्रमाणित कंपनी है, फर्म ने लंबे समय तक विशेषज्ञों की देखरेख में, उच्च गुणवत्ता वाले प्रेस और मशीनरी घटकों को बनाकर अपने ग्राहक तक पहुंचाया इससे पहले मनदीप ऑटो ने ऑटोमैटिक गियर हॉबलिंग और सीएनसी सिस्टम को शामिल करके अपनी क्षमता बढ़ाई।

Mandeep

ii.प्रमुख उत्पाद और सेवा की पेशकश

मनदीप ऑटो लिमिटेड शीट मेटल कंपोनेंट्स, ऑटोपार्ट्स, स्प्रोकेट गियर और मशीनरी कंपोनेट्स जैसे विभिन्न उत्पादों की मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई का काम करती है, उत्पादों का अर्थ मूविंग इक्विपमेंट, रेलवे, रक्षा, डीआईवाई उद्योग आदि में उपयोग किया जाता है।

कंपनी की ग्राहक सूची में घरेलू और वैश्विक मूल उपकरण निर्माता कंपनीया शामिल हैं कंपनी के कुछ प्रसिद्ध ग्राहकों में जेएल ऑटोपार्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, ट्यूब इन्वेस्टमेंट ऑफ इंडिया लिमिटेड, रॉकमैन इंडस्ट्रीज लिमिटेड, मानवी ऑटोमोबाइल्स आदि शामिल हैं।

3.मनदीप ऑटो आईपीओ का विवरण

i.आईपीओ की तारीख और स्थान

मनदीप ऑटो इंडस्ट्रीज का आईपीओ 13 मई को खुल कर 15 मई को बंद होगा।

  • आईपीओ खुलने की तारीख- सोमवार 13 मई 2024
  • आईपीओ बंद होने की तारीख- बुधवार 15 मई 2024
  • आईपीओ आवंटन तिथि – गुरुवार 16 मई 2024
  • एनएसई, एसएमई लिस्टिंग की तारीख- मंगलवार 21 मई 2024

ii.प्रस्ताव विवरण: मूल्य सीमा, शेयरों की संख्या

  • आईपीओ की तारीख- 13 मई से 15 मई
  • अंकित मूल्य- 10 रुपये प्रति शेयर
  • लॉट साइज- 2000 शेयर
  • प्रति शेयर कीमत – 67 रुपये प्रति शेयर
  • कुल इश्यू साइज- 3768000 शेयर
  • ताज़ा अंक- 3768000 शेयर

iii.अपेक्षित मूल्यांकन और जुटाया गया धन

मनदीप ऑटो इंडस्ट्रीज का एसएमई आईपीओ से 25.5 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। आईपीओ 15 मई तक एनएसई, एसएमई प्लेटफॉर्म पर 67 रुपये प्रति शेयर पर सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध रहेगा, शुद्ध लाभ 2.14 रुपये और आईपीओ 50% खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व है।

4.आईपीओ लाने का कारण

i.विस्तार योजनाएँ

मनदीप ऑटो इंडस्ट्रीज का इक्विटी शेयर इश्यू लाने के पीछे उद्देश्य है-

मंदीप ऑटो आईपीओ से इकट्ठा किये फंड को फ़रीदाबाद हरियाणा में स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के पास में एक नई बिल्डिंग के निर्माण में लगाना चाहती है

  • विनिर्माण इकाई के लिए मशीन और उपकरण खरीदने के लिए
  • कंपनी द्वारा ली गई उधारी को चुकाने के लिए
  • कार्यशील पूंजी को पूरा करने के लिए
  • कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए

ii.रणनीतिक साझेदारी या अधिग्रहण

मनदीप ऑटो इंडस्ट्रीज, 34,68,000 शेयर्स सब्सक्रिप्शन के लिए जनता के सामने रख रही है जिसमें-

  • 17,89,000 इक्विटी शेयर (एनआईआई)गैर संस्थागत निवेशक के लिए और
  • 17,89,000 (आरआईआई) खुदरा व्यक्तिगत निवेशक के लिए होंगे
  • मार्केट मेकर शेयर- 19,000 इक्विटी शेयर
  • अन्य(एनआईआई)शेयर ऑफर- 17,89,000
  • रिटेल शेयर ऑफर- 17,89,000
  • कुल शेयर ऑफर- 37,68,000

5.बाज़ार विश्लेषण

मनदीप ऑटो इंडस्ट्रीज का आईपीओ जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम +30 है यानी मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज का शेयर प्राइस ग्रे मार्केट में 30 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेंड कर रहा था।

आईपीओ प्राइस बैंड और ग्रे मार्केट प्रीमियम के अनुसार मंदीप ऑटो इंडस्ट्रीज के शेयरों का लिस्टिंग मूल्य 97 रुपये प्रति शेयर था जोकी आईपीओ मूल्य से 44.78% ज्यादा है।

कैमियो कॉरपोरेट सर्विस लिमिटेड मनदीप ऑटो इंडस्ट्रीज के रजिस्ट्रार हैं जबकी जावा कैपिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

मंदीप ऑटो के पार्टनर्स क्रांति इंडस्ट्रीज लिमिटेड, पोरवाल ऑटो कंपोनेंट्स लिमिटेड और ल्यूमैक्स ऑटो टेक्नोलॉजीज लिमिटेड हैं।

सामान्य प्रश्न

प्रश्न: क्या मैं लिस्टिंग के बाद आईपीओ वापस ले सकता हूं?

उत्तर:आईपीओ बोली केवल 2 लाख रुपये तक के निवेश मूल्य वाले निवेशक ही रद्द कर सकते हैं सब्सक्रिप्शन के लिए इश्यू बंद होने से पहले इश्यू रद्द करने की अनुमति होती है, सब्सक्रिप्शन के लिए इश्यू बंद होने के बाद निवेशक अपनी बोली वापस या रद्द नहीं कर सकते।

प्रश्न: क्या आईपीओ का पैसा रिफंडेबल है?

उत्तर:आईपीओ का पैसा केवल नीचे दी हुई स्थिति में वापस लिया जा सकता है

1.आईपीओ सदस्यता के लिए ओपन होने पर खुदरा निवेशक द्वारा बोली रद्द करना।

2.आवंटन, लिस्टिंग या ट्रेडिंग की अनुमति ना मिलना।

इन्हें भी पढ़े

बेस्ट टर्म इंश्योरेंस प्लान 2024: आपके परिवार की वित्तीय सुरक्षा अपना प्लान आज ही चुने!

आपको वेरिटास एडवरटाइजिंग, सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स इंडिया लिमिटेड के आईपीओ पोस्ट में वेरिटास एडवरटाइजिंग ,सिल्कफ्लेक्स पॉलिमर्स से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गयी है यदि आपको जानकारी उपयोगी लगी हो तो इसे अपने मित्र मंडली में साझा करें और टिप्पणी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here